Uttar Pradesh scholarship online form 2022
Uncategorized

UP Scholarship 2022 Online Form , जल्द और यहां से करें आवेदन

समाज कल्याण विभाग (SWD) :- उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी छात्रों के लिए छात्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए बहुत बड़ा योजना का ऐलान किया है। समाज कल्याण विभाग ने छात्रवृत्ति कार्यक्रम 2022 – 2023 के लिए सभी छात्रों के बहुत बड़ा सुनहरा मौका प्रदान किया है वैसे छात्र जो 11th, 12th , U.G, B.A ,B.com , B.SC, B.TECH , LLB, BCA, B.BA MA, M.Com, M.SC, M.Ed, LLM, डिप्लोमा Etc कोर्स खत्म कर लिए हैं और बेरोजगार हैं उन सबों के लिए सरकार ने छात्रवृत्ति का आवेदन पत्र आवेदन करने के लिए घोषणा किया है ताकि बेरोजगार युवा को कुछ राहत और रोजगार मिल सके। वैसे इच्छुक अभ्यर्थी इस फॉर्म को भरने से पहले पूरी जानकारी हमारे इस वेबसाइट पर है जो आप ध्यान पूर्वक पढ़ ले और हमारे साथ जुड़े रहे ताकि हम आगे की योजना को बताते हुए आपको लाभ पहुंचाएं।
Social Welfare Department, Uttar Pradesh
UP Dashmottar Scholarship Online Form 2022
उत्तर प्रदेश छात्रवृत्ति योजना 2021 अधिसूचना का संक्षिप्त विवरण:– इस योजना की शुरुआत 1 मई 2022 से हुई है इससे प्रेरित छात्र जो इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं वह जल्द से जल्द ऑनलाइन कर दे और इस योजना का लाभ उठाएं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2022 है । ऑनलाइन करने के बाद आप जो प्रतिलिपि प्राप्त करेंगे उस प्रतिलिपि को अपने कॉलेज जहां से आप 11th, 12th , U.G, B.A ,B.com , B.SC, B.TECH , LLB, BCA, B.BA MA, M.Com, M.SC, M.Ed, LLM, डिप्लोमा Etc का सर्टिफिकेट प्राप्त किए हैं वहां जमा कर दें कॉलेज में प्रतिलिपि जमा करने की अंतिम तिथि 30 मई 2022 है ।
आवेदन शुल्क :– General / OBC / EWS/SC / ST / PH ,Female All Category से अगर आप हैं तो आपका आवेदन शुल्क नहीं लगेगा और आप इस योजना का लाभ उठा पाएंगे ।

योग्यता :– उत्तर प्रदेश स्कूल, कॉलेज, संस्थान या विश्वविद्यालय के साथ नामांकित होना चाहिए होना और आप उस कॉलेज में पढ़ाई करने हेतु जा रहे हो तभी आप इस योजना का लाभ उठा पाएंगे। अगर आप दसवीं की परीक्षा पास कर चुके हैं और आप अगर 11वीं में दाखिला लिए हैं तो आप फिर भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।कक्षा 11 की परीक्षा उत्तीर्ण की और कक्षा 12 में दाखिला लिया।दशमोत्तर: स्नातक / स्नातकोत्तर / प्रमाणपत्र / डिप्लोमा पाठ्यक्रम के तहत आप सभी भी इस योजना का लाभ के पात्र हैं

कैसे आवेदन करें :
1.नए उम्मीदवार: जो कोई भी नया उम्मीदवार है जिसने इस वर्ष प्रवेश लिया है, उसे कक्षा 11, 12 (हाई स्कूल / इंटरमीडिएट) 2021-2022 और अन्य दशमोत्तर पाठ्यक्रम यूजी / पीजी / डिप्लोमा / सर्टिफिकेट कोर्स में नए सिरे से आवेदन करना चाहिए।
2. नवीनीकरण उम्मीदवार: उम्मीदवार जो पहले से ही किसी भी स्कूल / कॉलेज में नामांकित हैं और पिछले साल छात्रवृत्ति के लिए आवेदन किया था, वे अपने आवेदन का नवीनीकरण करेंगे।
3. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले कृपया सभी दस्तावेज एकत्र करें
4. यदि आप अभी अप्रतिदेय राशि के नहीं हैं, तो कृपया अपनी फीस रसीद की जांच करें या कोई भ्रम होने पर कॉलेज / स्कूल से संपर्क करें।
5. आवेदन पूरा होने के 3 दिनों के भीतर अपना फॉर्म संबंधित स्कूल / कॉलेज में जमा करें।
6. आधार कार्ड छात्रवृत्ति आवेदन 2022-23 के लिए अनिवार्य है ।

इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पूर्ण अधिसूचना ध्यानपूर्वक पढ़कर आवेदन करें और विशेष जानकारी के लिए हमारे इस चैनल के साथ जुड़े रहे।

यहां से करें आवेदन 

Apply Online (Registration)Server I   | Server II    |     Server III
Login to Complete FormClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.