jac nic in 12th result 2022 commerce
JAC Board

JAC Board Inter Arts and Commerce Result 2022 Live News: झारखंड बोर्ड की तरफ से अभी अभी आई निकलकर बड़ी खबर, यहां से पढ़ें पूरी Live News

JAC Board Inter Arts and Commerce Result 2022 Live News: झारखंड बोर्ड की तरफ से आई निकलकर बड़ी खबर, यहां से पढ़ें क्या है खबर।

JAC Board Inter Arts and Commerce Result 2022 Live News: दोस्तों अगर आप सभी ने झारखंड बोर्ड इंटर आर्ट्स और कॉमर्स परीक्षा दिए है और अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तू जैसा की आप सभी को पता होगा कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल बोर्ड कक्षा बरहनी का रिजल्ट जारी कर दिया है परंतु उसने अभी तक इंटर आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी नहीं किया है। इस लेख के माध्यम से आप सभी को हम बताने वाले हैं कि और कॉमर्स का रिजल्ट कब तक आएगा एवं आप अपने रिजल्ट को कैसे चेक कर पाएंगे। एवं इन सभी की जानकारी विस्तार पूर्वक नीचे दिया गया है ।

झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स रिजल्ट 2022 Latest Update

jac 12th result 2022 arts, Commerce link: दोस्तों रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि झारखंड अकादमी काउंसिल कभी भी एवं किसी भी दिन इंटर आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट का डेट का सूचना निकाल सकती है। जैसे ही रिजल्ट जारी होगा ठीक उसके बाद आप सभी को रिजल्ट का परिणाम अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपलोड होगा जहां से आप सभी लोग अपने रिजल्ट को देख सकेंगे। आप सभी को एक मुख्य बात बता देगी झारखंड बोर्ड ने इससे पहले मैट्रिक और इंटर साइंस का परिणाम एक-दो दिन पहले जारी किया था। झारखंड बोर्ड के द्वारा एक और सूचना निकल कर आ रही है 1 की जिस स्टूडेंट को सभी विषय में कम से कम 36% होंगे उसे ही पास मारा जाएगा और जीन स्टूडेंट को 33% अंक हासिल नहीं हुए हैं उन्हें फेल घोषित किया जाएगा।

Jac Board कब हुई थी इंटर की परीक्षा 2022:

jac 12th result 2022 arts jharkhand: दोस्तों आप सभी के बीच में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं। झारखंड बोर्ड के द्वारा आयोजित इंटर की परीक्षा 24 मार्च से 23 अप्रैल के बीच में समाप्त कर ली गई थी । और यह परीक्षा चरण में लिए गए थे। झारखंड बोर्ड से इंटर की परीक्षा देने वाले सभी छात्र एवं छात्रा रिजल्ट को लेकर बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। झारखंड ने उन सभी के इंतजार को खत्म करने का फैसला कर लिया है। अभी तक आधार कार्ड से किसी प्रकार की कोई ऑफिशियल नहीं आई है। जैसे ही कोई खबर आती है आपका पहुंचा दी जाएगी तब तक हमारे इस वेबसाइट पर से बने रहे।

 

 jac nic in 12th result 2022 commerce

Also Read : JAC Board 10th Result 2022 Check Here JAC Board Inter Arts, Commerce Result 2022

झारखंड बोर्ड इंटर साइंस रिजल्ट

jac 12th result 2022 science: झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची बोर्ड ने वर्ग 10वीं एवं 12वीं साइंस का रिजल्ट घोषित कर चुका है यह रिजल्ट 21 जून दोपहर 2:30 बजे घोषित किया गया था। झारखंड बोर्ड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की ओर से द्वारा बताया गया है कि साइंस में पास करने वाले छात्र-छात्राओं की कुल संख्या 66000 से अधिक छात्र-छात्राएं पास की है। झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं एवं 12वीं साइंस के परिणाम घोषित कर चुका है इनसे संबंधित सभी यहां से चेक कर सकते हैं। पास होने वाले छात्रों की कुल संख्या: 3,73,893 फर्स्ट क्लास वाले छात्रों की कुल संख्या- 2,25,845 सेकेंड क्लास वाले छात्रों की कुल संख्या – 1,24,000 थर्ड क्लास वाले छात्रों की कुल संख्या – 23,524 वही सब छात्र-छात्राएं बाकी रिजल्ट आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट कैसे चेक करें।

– होमपेज पर जाकर JAC 12th Commerce and Arts Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।

– लॉगिन पेज खुल जाएगा, अपना रोल नंबर व जन्म तिथि दर्ज करें।

– आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा।

– नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर पीडीएफ डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं या पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.