JAC board 12th commerce result 2022 Direct Link

Jac Board Arts, Commerce Result 2022 Direct Link Active : झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स रिजल्ट, jacresult.com पर देंखें परिणाम।

JHARKHAND BOARD Result

Jac Board Arts, Commerce Result 2022 Direct Link Active : झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स रिजल्ट, jacresult.com पर देंखें परिणाम।

Jac Board Arts, Commerce Result 2022 Direct Link Active : वैसे छात्र – छात्राएं जिन्होंने इंटर परीक्षा 2022 आर्ट्स और कॉमर्स के परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं और अपने रिजल्ट को लेकर काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं तो झारखंड के शिक्षा मंत्री आप सभी का इंतजार खत्म करने का फैसला आज कर लिया है। सूचना के अनुसार झारखंड इंटर कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट 2022 में उत्तर पुस्तिका जांच की प्रक्रिया लंबे दिनों चल रही थी वह प्रक्रिया को समाप्त हो चुकी है। जैक बोर्ड वर्ग 12वीं कामर्स और आर्ट्स का रिजल्ट जैक बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट Jac. Jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresult.com और jharresult.nic.in पर विजिट करके अपना रिजल्ट को देख सकते हैं। जिसका लिंग इस लेख के नीचे दिया गया है। Jac. Jharkhand.gov.in

झारखंड बोर्ड इंटर आर्ट्स कॉमर्स रिजल्ट आज जारी किया जाएगा 

Jharkhand Board inter Arts Commerce Result 2022 : झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची की ओर से आधिकारिक सूचना जारी किया गया है उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन आज समाप्त हो चुका है। झारखंड बोर्ड के महासचिव महिप कुमार सिंह ने आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट आज जारी करने का फैसला कर लिया है। कक्षा 12वी आर्ट्स और कॉमर्स का नतीजा जारी करेंगे। झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा अपडेट निकल कर आ रही है। की झारखंड बोर्ड आज अर्थात 30 जून 2022 को दोपहर 2: 30 बजे रिजल्ट घोषित किया जाएगा और बताया जा रहा है कि रिजल्ट की घोषणा झारखंड बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट पर किया जाएगा जिसका लिंक नीचे दिया गया है जहां से आप सभी छात्र छात्राएं अपने आर्ट्स और कॉमर्स का परिणाम को चेक कर सकते हैं।

JAC board 12th commerce result 2022 Direct Link

सभी छात्रों को उत्तीर्ण होने के लिए कितने प्रतिशत अंक अनिवार्य है।

JAC 12th arts result 2022, JAC 12th commerce result 2022: कोरोना वायरस के वजह से पिछले 2 वर्षों से झारखंड मैट्रिक और इंटर के परीक्षा रद्द करती जा रही थी। परंतु इस बार झारखंड सरकार ने आदेश दिए थे कि इस बार मैट्रिक और इंटर की परीक्षा ऑफ लैंड मोड पर आयोजित किया जाए। परीक्षा के सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए यह परीक्षा आयोजित कराया गया था। और यह परीक्षा 689 केंद्रों पर आयोजित किया गया था जिसमें दो चरणों में परीक्षा हुई थी। और आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सभी छात्रों को पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 33% कम से कम मार्क्स होना जरूरी है। हालांकि एक या दो विषय में कम अंक आने पर आप सभी को निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है। ऐसे में झारखंड बोर्ड ने कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है।

JAC board 12th result 2022 commerce Arts : ऐसे चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट

–  सबसे पहले सभी छात्रों को झारखंड बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

–  होम पेज पर जाने के बाद आर्ट्स और कॉमर्स रिजल्ट पर क्लिक करना होगा।

–  लॉगइन पेज खुलेगा और वहां पर रोल नंबर एवं रोल कोड दर्ज करें।

–  और उसके बाद आपके स्क्रीन पर आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा जहां से आप सभी मार्कशीट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Important  Link

JAC board 12th Arts result 2022 Direct LinkServer-1 Soldiergyan.com

Server-2Soldiergyan.com

JAC board 12th commerce result 2022 Direct LinkServer-1 Soldiergyan.com

Server-2Soldiergyan.com

Jharkhand Board Official WebsiteClick HereSoldiergyan.com
Join Telegram Group Click HereSoldiergyan.com

Read More 

Leave a Reply

Your email address will not be published.