Jharkhand Board 10th Result 2022
Uncategorized

JAC Board 10th Result 2022 : झारखंड बोर्ड मैट्रिक (कक्षा 10वीं) रिजल्ट यहां से चेक करें।

Jharkhand Board class 10th Result 2022 : झारखंड बोर्ड ने मैट्रिक रिजल्ट को लेकर बहुत बड़ी अपडेट जारी किया है जिसमें पुरी जानकारी इस आर्टिकल के नीचे दे दिया है। JAC बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट किसी भी तारीख को भी जारी कर सकता है । इस बार पिछले वर्ष ली गई परीक्षा की तुलना में कक्षा 10वीं का रिजल्ट कैसा देखने को मिलेगा । इन सभी जानकारी को आपको इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे देने वाले हैं अगर आप झारखंड बोर्ड से है और मैट्रिक का रिजल्ट लेकर उत्सुक है तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यानपूर्वक पढ़ें चुकी इस आर्टिकल में झारखंड बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के बारे में पूरी जानकारी दिया गया है।
Jharkhand Board Class 10th Result 2022

JAC Board 10th Result 2022 : झारखंड बोर्ड के माध्यम से वैसे अभ्यर्थी इस बार कक्षा दसवीं (मैट्रिक) का परीक्षा दिए हैं , और अपनी रिजल्ट को लेकर बहुत दिनों से इंतजार में है और उसे देखने के लिए उत्सुक है , तो अब आप की उत्सुकता एवं इंतजार का समय बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है क्योंकि बोर्ड के द्वारा कॉपी का जांच बहुत तेजी से किया जा रहा है , जैसे ही कॉपी जांच करने की प्रक्रिया खत्म होगी । इसके तुरंत बाद झारखंड बोर्ड के सभी शिक्षकों को रिजल्ट की तैयारी कराने में जुटा लिया जाएगा। और झारखंड बोर्ड के द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट झारखंड बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

झारखंड बोर्ड मैट्रिक ( कक्षा दसवीं ) परीक्षा का आयोजन 2022 : JAC बोर्ड के द्वारा कक्षा दसवीं की परीक्षा झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) गुरुवार, 24 मार्च से कक्षा 10 (मैट्रिक) बोर्ड परीक्षा (JAC 10th Exams 2022) ऑफलाइन मोड में आयोजित किया गया था। और सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र 3 मार्च को वितरण किया गया था। और इसी पर इस पत्र के माध्यम से सभी छात्र एवं छात्राएं इस बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। अगर इच्छुक छात्र एवं छात्राएं अगली कक्षा में नामांकन करना चाहते हैं तो आपको कक्षा दसवीं में बहुत ही अच्छे नंबर से पास करना होगा। सभी छात्र एवं छात्राओं को सूचित किया जाता है की दसवीं का यू रिजल्ट होता है वह भविष्य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है सभी सरकारी योजनाओं में एवं परीक्षाओं में यह बहुत लाभप्रद होता है। JAC Board class 10th Result 2022

झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कब जारी होगा

Jharkhand Board class 10th Result :- Jharkhand Board के द्वारा बहुत ही जल्द मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के द्वारा आधिकारिक सूचना में बताया गया है कि मैट्रिक का रिजल्ट इस महीने के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। ऐसा उम्मीद जताया जा रहा है कि झारखंड बोर्ड के द्वारा कोई भी अधिकारी सूचना जारी नहीं किया गया है, जैसे ही कोई भी सूचना मैट्रिक रिजल्ट को लेकर आती है वैसे ही आपको इस वेबसाइट के माध्यम से इस बारे में सूचना को
आप सभी तक पहुंचा दिया जाएगा।

Step-1 : JAC BOARD की Official website jacresults.com पर जाना होगा।

Step-2 : उसके बाद आपको Class 10th के Link पर Click करना होगा। और अपना रोल कोड एवं रोल नंबर डालने के बाद रिजल्ट को चेक कर पाएंगे।

Step-3 : तुरंत बाद आपको अपना Stream, Science, Arts, Commerce को सिलेक्ट करना होगा ।

Step-4 : इन सभी प्रक्रिया करने के बाद आपको अपना रिजल्ट देखने को मिलेगा और जहां से आप अपना मार्कशीट को भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

 

BOARD NAME  Jharkhand Academy Council ( JAC ) ,Ranchi
Exam Name  Jharkhand Secondary Examination 
Result NameJharkhand Board result class 10th
Total Student6,80,446
Total Centre 1256
Result Date May 2022
JAC 10th Result 2022 Click Here
Official Website Click Here

READ MORE : – 

∗ NBCC BHARTY 2022: बिना परीक्षा के होगी नौकरी ; मिलेगी लाखों तक सैलरी, क्या है योग्यता जाने पूरी जारी जानकारी

E SHRAM CARD Payment 2022 : इ -श्रम कार्ड का आ गया पैसा, NEW LINK ACTIVE, यहां से चेक करें

Flipkart jobs notification 2022; फ्लिपकार्ट भर्ती जल्दी करें आवेदन ,जाने पूरी प्रक्रिया

∗ यूपी आईटीआई (ITI ) 2022 फॉर्म कब भरा जायेगा Exam Date & Syllabus 2022 पूरी जानकारी

∗ Indian Army Rally Bharti News 2022 भारतीय सेना रैली भर्ती नोटिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.