JAC Board 10th 12th Board Exam 2023
JAC Board

JAC Board 10th 12th Board Exam 2023 कब होगी मैट्रिक इंटर बोर्ड की परीक्षा

JAC Board 10th 12th Board Exam 2023 कब होगी मैट्रिक इंटर की परीक्षा

JAC Board 10th 12th Board Exam 2023 : झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची के द्वारा आयोजित किए जाने वाले मैट्रिक और इंटर की बोर्ड परीक्षा 2023 में जितने भी छात्र-छात्राएं शामिल होंगे वह सभी परीक्षा कब होगी को लेकर काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं और तैयारी कर रहे हैं तो आप सभी को हम बता दें कि झारखंड बोर्ड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने बताया है कि मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 2030 में बहुत जल्द लिया जाएगा आप सभी को परीक्षा से संबंधित पूरी जानकारी इस लेख में विस्तार पूर्वक बताया गया है।

www.soldiergyan.com
JAC Board Matric Exam 2023 
Join WhatsApp Group  www.soldiergyan.com

कितने विद्यार्थी मैट्रिक और इंटर झारखंड बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची के द्वारा आगामी होने वाले 2023 में कक्षा 10वीं और 12वीं का परीक्षा 1 टर्म में आयोजित किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा नवंबर में किया जाना था परंतु पैटर्न में चेंज करते हुए अब एक साथ कराया जाएगा। आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा देने वाले सभी छात्र छात्राएं जो मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले हैं उन सभी छात्र छात्राओं की संख्या का कोई आंकड़ा नहीं बताया गया है परंतु आशंका है कि सभी छात्र छात्राएं कुल मिलाकर मैट्रिक में 10 लाख स्टूडेंट और इंटर में 12 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं पिछले वर्ष 689 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था इस वर्ष होने वाले परीक्षा में केंद्रों की संख्या भी बताई नहीं गई है।

JAC Board 10th 12th Board Exam 2023

Read More 

Jharkhand Latest Update News : 320 विद्यालयों में वाणिज्य कॉमर्स के छात्र नहीं , 289 शिक्षक किए जाएंगे नियुक्त

Class 10 Biology ( प्राकृतिक संसाधनों का प्रबंधन ) MCQ Objective Question 2023 JAC

jac board class 10th Science ( विद्युत धारा के चुंबकीय प्रभाव ) objective question 2023 | JAC Science MCQ Questions Class 10

कब से शुरू होगा मैट्रिक और इंटर की बोर्ड परीक्षा

जैक बोर्ड ( झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची ) मैट्रिक और इंटर की परीक्षा बोर्ड के महासचिव द्वारा बताया गया कि होली के बाद मार्च में आयोजित कराया जाएगा। । और उन्होंने यह भी बताया कि फाइनल एग्जाम आयोजित होने से पहले प्रैक्टिकल की परीक्षा 20 फरवरी से प्रारंभ किया जाएगा। और उन्होंने निर्देश जारी करते हुए बताया कि प्रैक्टिकल की परीक्षा का मूल्यांकन करते हुए आंतरिक मूल्यांकन भी उसी महीने में किया जाएगा। और दोनों परीक्षा एक ही चरण में लिया जाएगा। आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि मैट्रिक और इंटर की गोपियों को जांच करने के लिए अप्रैल का महीना बताया गया है और जून में रिजल्ट जारी कर देने की संभावना जताया गया है।

Telegram join

Leave a Reply

Your email address will not be published.