Bihar Police Upcoming Vacancy 2022,

Bihar Police new vacancy 2022, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिए बयान बिहार में जल्द होगी 42000 पदों पर पुलिसकर्मियों की भर्ती

Uncategorized

Bihar police नई भर्ती 2022 : बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर निकली भर्ती मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने दिया बयान बिहार पुलिस में बढ़ेगी पदों की संख्या बिहार पुलिस में नई भर्ती :- 

Telegram join

इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए काफी अच्छी खुशखबरी है। बड़े स्तर पर बिहार पुलिस कांस्टेबल का भर्ती होने जा रहा है। तो कितने पदों पर भर्ती होगा कौन-कौन अप्लाई कर सकता है इसकी योग्यता क्या है इस का syllabus क्या है और श्री नीतीश कुमार ने क्या बोला है बिहार पुलिस की भर्ती को लेकर इससे भी सबसे बड़ी जानकारी देने जा रहा हूं सबसे पहले मैं आपको मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने क्या कहा है वह मैं आपको बता दूं।
बिहार पुलिस में कृत्य सभी पदों को भरा जाएगा।
इसके साथ ही आबादी के अनुरूप स्वीकृत पदों को भी बढ़ाया जाएगा । इससे राज्य के बेरोजगारों को बड़े पैमाने पर पुलिस में नौकरी मिल सकेगी । श्री नीतीश कुमार ने इस बात पर निर्देश दिया है। 

Remove term: बिहार पुलिस में निकाली जाएगी नई vacancy बिहार पुलिस में निकाली जाएगी नई vacancy

राज्य ब्यूरो पटना :– बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पुलिस आधुनिकीकरण के संबंध में बुलाई गई समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया किसी भी कांड के अनुसंधान का काम 60 दिनों के अंदर सुनिश्चित कराएं । ट्रायल चलाकर अपराधियों को त्वरित सजा दिलाने के लिए यह जरूरी है बिहार में कानून का राज कायम रखने के लिए पुलिस की कार्य संस्कृति को दो हिस्सों में बांटा गया है।

एक लाख की आबादी पर 150 से 160 पुलिस बल की तैनाती का काम तेज करें।

मुख्यमंत्री ने कहा बिहार के सीमित क्षेत्रफल और आबादी को ध्यान में रखते हुए प्रति एक लाख की जनसंख्या पर 150 से 160 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती हो इस दिशा में तेजी से काम करें रिटायर हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों के भरने के अलावा पुलिस बल मैं जरूरत के मुताबिक नए पदों को भी सृजित करें। वर्ष 2014 में राज्य सरकार वे 1 लाख की आबादी पर 115 पुलिस कर्मियों की बहाली का निर्णय लिया था इसे बढ़ाने की जरूरत है उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण की छमता का और अधिक विस्तार हो।
इस दिशा में भी तेजी से काम करने की जरूरत है।

बिहार पुलिस में निकाली जाएगी नई vacancy
राज्य में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान बिहार में पुलिस कर्मियों की संख्या में और बढ़ोतरी की जाएगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रति 1 लाख की जनसंख्या पर 150 से 160 की संख्या में पुलिसकर्मियों के तैनाती का बयान दिया है। इस दिशा में तेजी से काम करें रिटायर हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों के भरने के अलावा पुलिस बल मैं जरूरत के मुताबिक नए पदों को भी सृजित करें। वर्ष 2014 में राज्य सरकार वे 1 लाख की आबादी पर 115 पुलिस कर्मियों की बहाली का निर्णय लिया था इसे बढ़ाने की जरूरत है उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के प्रशिक्षण की छमता का और अधिक विस्तार हो।
इस दिशा में भी तेजी से काम करने की जरूरत है

बिहार पुलिस में निकाली जाएगी नई vacancy
राज्य में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान
बिहार में पुलिस कर्मियों की संख्या में और बढ़ोतरी की जाएगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रति 1 लाख की जनसंख्या पर 150 से 160 की संख्या में पुलिसकर्मियों के तैनाती का बयान दिया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिए बयान बिहार में जल्द होगी 42000 पदों पर पुलिसकर्मियों की भर्ती मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अब प्रति एक लाख की आबादी पर 170 पुलिस की व्यवस्था होगी अधिकारियों को पुलिस सिलेक्शन प्रक्रिया को तेज करने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक राज्य में हम पुलिस बल की संख्या एक लाख तक ही पहुंचा पाए है। अब तक हमारा लक्ष्य प्रति एक लाख पर 115पुलिस करने का है । जिसके हिसाब से 1,42000 पुलिस होने चाहिए। पर सलेक्शन की गति धीमी होने से हम अपना लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि हम पूरे देश में महिला पुलिस की बहाली में आगे हैं। 

READ MORE 

दसवीं पास 10,000 पदों पर आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए जल्दी आवेदन करें, RPF recruitment 10th pass 2022

Demonstration at Jantar Mantar today regarding army recruitment, दिल्ली आंदोलन में कौन कौन करेगा युवाओं का नेतृत्व

Free scooty yojana : Class 10th और 12th पास छात्र-छात्राओं को फ्री स्कूटी मिलेगी जल्द ही आवेदन करें।

Demand For Ahir Regiment in The Indian Army in Hindi : भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट की मांग क्या सरकार इस मांग को पूरा कर पाएगी । i

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.