BCECE 2022 application form

BCECE Entrance Exam 2022: कृषि और पारा मेडिकल में एडमिशन के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन ।

Uncategorized
कृषि और पारा मेडिकल में एडमिशन के लिए आज से करें ऑनलाइन आवेदन

BCECE Entrance Exam 2022:-  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने  BCECE Exam के फॉर्म भरने की तिथि से जारी कर दी है । बीसीईसी एग्जाम   (BCECE Exam ) के लिए ऑनलाइन की आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से शुरू हो गई है बताया जा रहा है कि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 6 जून तक रखा गया है और इसके साथ चालान पेमेंट की अंतिम तिथि 8 जून तक है। ऑनलाइन आवेदन की राशि की अंतिम तिथि 9 जून तक रखी गई है ,आवेदन पत्र किसी प्रकार की कोई त्रुटि रह गई हो तो उसमें सुधार करने हेतु तारीख 10 से 12 जून तक है ।वैसे इच्छुक छात्र  जो GENERAL Category में आते हैं उनके लिए ₹1000 और जो अभ्यर्थी पिछड़ा वर्ग से आते हैं उनके लिए ₹500 की राशि रखी गई है के लिए ₹1100 देने होंगे ,PCMB के लिए ₹1100 देने होंगे । बीसीईसीई एग्जाम का एडमिट कार्ड आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के तुरंत बाद ही जारी कर दी जाएगी । 

Telegram join

 

 BCECE 2022 application form

कृषि और पारा मेडिकल  Admission form : – बीसीईसीई-2022 के तहत स्नातक स्तरीय कृषि ( graduate level Agriculture ), फार्मेसी, फिजियोथेरेपी ( Pharmacy Physiotherapy ), बैचलर ऑफ मेडिकल लेबोरेट्री टेक्नोलॉजी ( Bachelor of Medical Laboratory Technology ), बैचलर ऑफ ऑपरेशन टेक्नोलॉजी ( Bachelor of Operation Technology ), बैचलर ऑफ रेडियो इमेजिंग टेक्नोलॉजी (Bachelor of Radio Imaging Technology ), बैचलर ऑफ ऑप्टोमेट्री (Bachelor of Optometry ), बीएससी नर्सिंग ( B. SC Nursing) ,  उद्यान विज्ञान ( Horticulture ), मत्स्य विज्ञान ( Fisheries Science ), डेयरी (Dairy ) एवं अन्य समान पाठ्यक्रमों में एडमिशन किया जाएगा । इन सभी पाठ्यक्रमों के साथ-साथ बिहार इंजीनियरिंग कॉलेजों में शेष बची हुई सीटों पर भी एडमिशन ऊपर दिए गए पाठ्यक्रमों के तहत एवं सीटों पर किया जाएगा ।  BCECE Entrance Exam  में  सम्मिलित होने के लिए इच्छुक छात्र ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए बीसीईसीई के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर सकते हैं । इच्छुक अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उन सभी की योग्यता ब्राह्मी में कम से कम 45% अंक प्राप्त होना चाहिए, और इसके साथ आरक्षित वर्ग के छात्र एवं छात्राओं को अंत में 5% की छूट दी जाएगी । 

BCECE Entrance Exam : – इस परीक्षा में सभी विद्यार्थियों से 100 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे जिसमें से सम्मिलित विषय फिजिक्स केमेस्ट्री मैथ बायोलॉजी तथा कृषि विज्ञान से प्रश्न आएंगे । प्रत्येक विषय में और प्रत्येक विसजन पर 4 अंक के साथ 100 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन पूछे जाएंगे यदि आप एक प्रश्न का गलत उत्तर देते हैं तो आपको एक अंक काट लिया जाएगा ।

नीचे दिए गए पदों पर किए जाएंगे सभी छात्र छात्राओं का भर्ती :- 

पद सीटों की संख्या
Pharmacy Physiotherapy40
Bachelor of Medical Laboratory Technology 20
Bachelor of Operation Technology20
Bachelor of Radio Imaging Technology20
Bachelor of Optometry20
B. SC Nursing300
Dairy 40
Fisheries Science40
Horticulture 40

Read more :- 

1.JAC 12th (Arts) Result Date 2022 :झारखंड बोर्ड इंटरमीडिएट (कक्षा 12वीं) रिजल्ट यहां से चेक करें पूरी जानकारी।

2.NBCC BHARTY 2022: बिना परीक्षा के होगी नौकरी ; मिलेगी लाखों तक सैलरी, क्या है योग्यता जाने पूरी जारी जानकारी

3.E SHRAM CARD Payment 2022 : इ -श्रम कार्ड का आ गया पैसा, NEW LINK ACTIVE, यहां से चेक करें

4.PM KISAN 11TH installment इसी महीने में जारी होगी 11वीं किस्त!

5.बिहार पॉलिटेक्निक 2022 (DCECE): आवेदन पत्र, परीक्षा तिथि,, Eligibility पूरी जानकारी हिंदी में

Leave a Reply

Your email address will not be published.