Bihar regiment Requirment 2022
Uncategorized

Army Requirement 2022;बिहार रेजीमेंट विभिन्न पदों पर 10वीं पास के लिए निकाली भर्ती यहां से करें आवेदन जाने पूरी प्रक्रिया । 

Army Requirement 2022:- बिहार रेजीमेंट विभिन्न पदों पर 10वीं पास के लिए निकाली भर्ती ,यहां से करें आवेदन, जाने पूरी प्रक्रिया , होगी अच्छी सैलरी। 

Army Requirement 2022:- भारतीय सेना के बिहार रेजीमेंट ने Cookman ,Barber, Carpenter ,Cleaner , WASHERMANके लिए पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है।  बिहार रेजीमेंट सेंटर दानापुर की ओर से नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भारती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा । भारतीय सेना में अपना कैरियर बनाने वाले उम्मीदवार भारतीय सेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नीचे दिए गए लिंक से फॉर्म को डाउनलोड कर ले ।उस फॉर्म को भर लेने के बाद उसे डाक के माध्यम से बिहार रेजीमेंट में भेजना है ताकि आपका चयन हो सके , और जल्द ही भारतीय सेना में अपना कैरियर बनाएं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मई 2022 को बिहार रेजीमेंट ने जारी किया है इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन करें 

Vacancy Details:- 

Cookman4 Post
Barber3 Post
Carpenter 1 Post
Cleaner3 Post
WASHERMAN 1 Post

योग्यता क्या है :- इच्छुक उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 10 वीं या 12 वीं पास होना अनिवार्य है तभी इस आवेदन को करने में योग्य  माने जाएंगे । और साथ-साथ उससे संबंधित ट्रेनों की बारे में जानकारी होना अत्यंत जरूरी है और आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए ।  

Age Limit :- इच्छुक उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष एवं अधिक से अधिक दाम 25 साल के बीच होना जरूरी है और आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार बिहार रेजीमेंट के द्वारा छूट दिए जाएंगे ।   

वेतन के बारे में :- जब उम्मीदवारों की चयन कर ली जाएगी उनका लेवल -1 , पे मैट्रिक्स 18000 से ₹56900 सैलरी तक दिया जाएगा ।  

आवेदन कैसे करें :- उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए फिर ऑफलाइन डाक के माध्यम से आवेदन किया जाएगा और नीचे दिए गए पते पर भेजना होगा ।  द  कमांडेंट , द बिहार रेजीमेंट सेंटर दानापुर( बिहार) पिन कोड 801503. 

बिहार रेजीमेंट में आवेदन के लिए महत्वपूर्ण जानकारी :-

आवेदन पत्र डाउनलोड CLICK HERE
आधिकारिक सूचना CLICK HERE
आधिकारिक वेबसाइटCLICK HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published.