BEG Centre Roorkee Recruitment 2022 LAST DATE

आर्मी में 10वीं एवं 12वीं पास छात्रों के लिए निकली भर्तियां 2022 written Test एवं physical के आधार पर किया जाएगा भर्ती और 20,000 तक मिलेगी सैलरी

Uncategorized

आर्मी में 10वीं एवं 12वीं पास छात्रों के लिए निकली भर्तियां :- written Test एवं physical के आधार पर किया जाएगा भर्ती और 20,000 तक मिलेगी सैलरी

Telegram join

इच्छुक छात्र 30 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन :-
Indian army ने बंगाल इंजीनियर ग्रुप (BEG) सेंटर में Group– C के 36 पदों पर किया जाएगा भर्ती और ग्रेनेडियर रेजिमेंट सेंटर (GRC) में Level –1 और Level –2 के 14 पदों पर निकाली है भर्ती साथ-साथ इसके तहत Lower division clerk ( LDC) , store keeper -2, Cook, MTS, WATCHMAN, Lasker, washerman , tailor, barber , रेंज चौकीदार, सफाई कर्मी इन सभी पदों के लिए भारतीय सेना ने भर्तियां निकाली है जिसके लिए जिसके आप 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

जाने कैसे करें आवेदन:– भारतीय सेना भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को दसवीं पास एवं 12वीं पास अच्छे marks से होना बहुत ही जरूरी है। और पास उम्मीदवार आर्मी कीऑफिशियलवेबसाइटjoinindianarmy.nic.in जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद आवेदन करने वाले उम्मीदवार को फॉर्म भर कर अपने अपने दसवीं पास और 12वीं पास के सभी document को अटैच करते हुए उस फॉर्म के साथ जोड़ दें। और इस पूरी डॉक्यूमेंट को
द कमांडेंट बंगाल इंजीनियर ग्रुप (BEG) सेंटर रुड़की (उत्तराखंड) , हरिद्वार (उत्तराखंड) के लिए 30 अप्रैल तक भेजना होगा।
इसके साथ साथ जबलपुर के लिए भी ऐसे ही फॉर्म सेना की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं और उसके बाद इस फॉर्म को ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए भरना है इसके बाद इस पूरे डॉक्यूमेंट को इस पते पर भेजना है द कमांडेंट , ग्रेनेडियर रेजीमेंट सेंटर(GRC), जबलपुर (मध्य प्रदेश ) पिन कोड 482001 हैं । आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है।

योग्यता (Eligibility) :– भारतीय सेना में Lower division clerk ( LDC) , पदों पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए। इसके साथ साथ उसके उसके पास कंप्यूटर पर हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड की योग्यता होना बहुत ही अनिवार्य है। जबकि दूसरे सभी पदों के लिए 10 वीं अच्छे नंबर से पास होना अत्यंत आवश्यक है। अगर अगर आप इन सभी को आप फुलफिल कर रहे हैं तो आप भारतीय सेना का हिस्सा बन सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी :– भारतीय सेना भर्ती प्रक्रिया पूरा होने के बाद अगर आप सफल होते हैं। तो आपका सैलरी हर महीने 18,000 रुपए से लेकर ₹20000 तक सैलरी दी जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया :– 50 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के रिटन टेस्ट के साथ-साथ फिजिकल टेस्ट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। इससे पहले एप्लीकेशन के बेसिस पर सभी उम्मीदवारों को फाइनल किया जाएगा।

आयु सीमा :– भारतीय सेना के भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष होना चाहिए और अधिकतम उम्र सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें  JOIN INDIAN ARMY


इसे भी पढ़ें

1.Army Technical, Clerk ,GD ,Tradesman Science VVI Objective Questions

2.Indian army clerk GD Question paper 2022

3.Indian Army Science /computer gk objective question 2022

4.Air Force Group X , Y Result 2022 यहां से देखें एयरमैन रिजल्ट

5.बिहार पॉलिटेक्निक 2022 (DCECE): आवेदन पत्र, परीक्षा तिथि,, Eligibility पूरी जानकारी हिंदी में

Leave a Reply

Your email address will not be published.