Remove term: indian air force application form 2022 indian air force application form 2022
Uncategorized

Air Force vacancy 2022 ,जल्दी करें आवेदन

10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार के लिए सुनहरा मौका एयर फोर्स (IAF) में निकली भर्ती एयरफोर्स की तैयारी करने वाले उम्मीदवार करें आवेदन 63,000 तक होगी सैलरी ।

Air Force vacancy :- भारतीय वायुसेना के तैयारी कर रहे युवाओं सेना में भर्ती होने के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है जल्द करें आवेदन भारतीय वायुसेना ने मल्टी टास्किंग स्टाफ, हाउसकीपर , कुक मैन, कारपेंटर और साथ-साथ हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर भारतीय वायु सेना बंपर भर्तियां निकाली है । भारतीय वायुसेना में हिस्सा लेने के लिए उम्मीदवार को 10वीं और 12वीं अच्छे नंबर से पास होना बहुत ही अनिवार्य है और साथ साथ साथ Physics , Chemistry, Mathematics होना बहुत ही अत्यंत आवश्यक है। अर्थात उम्मीदवार को PCM से 12 वीं पास होना चाहिए। इस सभी क्राइटेरिया को फुल फील करने वाले उम्मीदवार भारतीय वायु सेना के ऑफिशियल वेबसाइट www.indianairforce.nic.in जाकर आज रात 12:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार का चयन रिटन टेस्ट, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। भारतीय वायुसेना में होने वाले इस भर्ती के बाद उम्मीदवार को भारतीय वायुसेना स्टेशनों के साथ हॉस्पिटल में पोस्टिंग दी जाएगी।

सैलरी और योग्यता की पूरी जानकारी :–
Multi tasking staff :-  भारतीय वायु सेना के हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवार को किस्से भी बोर्ड से मान्यता प्राप्त दसवीं अच्छे नंबर से पास होना बहुत ही अत्यंत आवश्यक है ।

कारपेंटर: –  किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए। और साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या भूतपूर्व सैनिक से कारपेंटर ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए ।

हिंदी टाइपिस्ट :– इच्छुक उम्मीदवार के पास 12वीं पास सर्टिफिकेट और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से टाइपिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए। और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट के स्पीड से टाइपिंग का सर्टिफिकेट होना अत्यंत आवश्यक है। आवेदन के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए । कैंडिडेट को रिटन टेस्ट के लिए भारतीय वायुसेना के बेस में या कोई एग्जाम सेंटर पर बुलाया जाएगा। इसके बाद फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट क्लियर करने के बाद उम्मीदवार को जॉइनिंग कराई जाएगी।

आयु सीमा :– भारतीय वायुसेना में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का न्यूनतम आयु सीमा 20 साल होनी चाहिए तभी आप एयर फोर्स में हिस्सा लेकर इस देश की रक्षा कर सकते हैं।

कितनी होगी सैलरी जानिए :–
भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को 19900 से लेकर 63,200 तक सैलरी दी जाएगी।  

  यहां से करें आवेदन 

Click Here 

Leave a Reply

Your email address will not be published.